Punjab On Red Alret | पठानकोट और गुरदासपुर में हाई अलर्ट जारी

By October 12, 2019News, Punjab News
Punjab on Red alert

Pathankot/ Mohali(Ghan Shyam Jha): पंजाब में आतंकी हमले की सूचना के बाद पठानकोट और गुरदासपुर में हाई अलर्ट जारी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। अमृतसर को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। पठानकोट के कलेक्टर रामबीर ने बताया कि इस ऑपरेशन के लिए जालंधर और फिल्लौर से 3 हजार जवान बुलाए गए हैं। इन्हें पठानकोट और गुरदासपुर में भेजा गया है।

Pathankot on high alert
वहीं, शुक्रवार शाम पठानकोट के स्टेडियम में इमरजेंसी मीटिंग हुई। इसमें 113 डीएसपी की निगरानी में टीमें बनाकर ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया। ऑपरेशन 3 दिन चलेगा, जिसके तहत शहर से लेकर बॉर्डर तक हर घर और जंगल की तलाशी ली जाएगी। सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी के तहत बैड रिजर्व कर दिए गए हैं। पंजाब पुलिस ने हिमाचल पुलिस के साथ मिलकर डमटाल के जंगलों में भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

Punjab On high alert
पिछले चार दिन से लगातार फिरोजपुर बॉर्डर पर ड्रोन दिखने और खेमकरण से पकड़े आतंकियों के खुलासे के बाद पूरा पंजाब हाई अलर्ट पर है। पठानकोट एयरबेस और अमृतसर हवाई अड्डे पर आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद इन जिलों में बटालियन को हथियार, बुलेट फ्रूफ जैकेट और ड्रैगन लाइट्स का इंतजाम करने को कहा गया। हालांकि, डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने ऑपरेशन को नियमित बताते हुए आतंकी हमले के खतरे से इनकार किया। भारी संख्या में पुलिस बल तैनाती और आतंकी इनपुट मिलने की खबरों के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

drone at india pakistan border

फिरोजपुर बॉर्डर के नजदीक हुसैनीवाला चेक पोस्ट पर 7 से 10 अक्टूबर को लगातार पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया था। इसके बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई थी। इससे पहले पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने 24 सितंबर को बताया था कि पाक से 9-16 सितंबर के बीच करीब 8 चीनी ड्रोन के जरिए 80 किलो विस्फोटक सामग्री पंजाब और जम्मू-कश्मीर भेजी गई। पाक के आतंकी संगठन पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। इसके लिए पाक सेना और आईएसआई आतंकी संगठन केजेडएफ का समर्थन कर रही है। 22 सितंबर को पंजाब के तरनतारन से केजेडएफ के 4 सदस्य गिरफ्तार किए गए थे। इनमें से एक आतंकी आकाशदीप की निशानदेही पर ड्रोन बरामद किया गया था।